MovieRulz Movie 2020 | Download Free Online Latest Hindi Dubbed Movies

MovieRulz Website Review 2020: अगर आज आप की छुट्टी है और आप घर में खाली बैठे हैं तो सबसे पहले आपके मन में कुछ मनोरंजन के बारे में ही आता होगा। और यदि आपके पास ज्यादा समय है तो आप कोई नई फिल्म देखना पसंद करेंगे। यदि आप फिल्म देखना चाहते हैं तो आपके पास दो ही ऑप्शन होते हैं जिससे आप हाल ही में रिलीज हुई फिल्मों को देख सकते हैं। पहला या तो आप अपने नजदीकी सिनेमाघर में जाएंगे। और दूसरा आप इंटरनेट में नई Movie Download करने के लिए इंटरनेट में सर्च करेंगे।

यदि सिनेमाघर आपके आस-पास ही है तो पहली पसंद सिनेमा घर में जाकर नई मूवी देखना ही एक अच्छा ऑप्शन है, क्योंकि वहां पर आपको बड़े पर्दे में फिल्म को देखने में एक अलग ही आनंद आएगा। और यदि सिनेमाघर आपके आस-पास नहीं है तो फिर आपके पास एक ही ऑप्शन बचता है कि आप Online Movie देखेंगे या फिर डाउनलोड करेंगे।

जबसे इंडिया में JIO का नेट आया है तब से इंटरनेट का इस्तेमाल बहुत अधिक बढ़ गया है और ज्यादातर लोग इंटरनेट में ही मूवी देखते हैं या फिर इंटरनेट से मूवी को डाउनलोड करके फिर आराम से देखते हैं।  इंटरनेट से Movie Download ज्यादातर यंग जनरेशन वाले करते हैं।

तो आज मैं आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहा हूं जहां से आप हर भाषा की मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं चाहे वह मूवी कल ही रिलीज हुई हो और चाहे आप कोई पुरानी मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं। हर प्रकार की मूवी उस वेबसाइट में हमेशा available रहती है। जिसका नाम है MovieRulz तो चलिए इसके बारे में डिटेल में समझते हैं।

Movierulz क्या है?

MovieRulz वेबसाइट भारत में रिलीज होने वाली सभी भाषाओं की फिल्मों को पायरेसी करती है और अपने सरवर में उसको अपलोड करके लोगों के लिए डाउनलोड करने के लिए देती है। भारत सरकार द्वारा इस वेबसाइट को कई बार ब्लॉक कर दिया गया है। मगर इस वेबसाइट को चलाने वाले हर बार किसी नए डोमेन को रजिस्टर करके इस प्रकार के पायरेटेड फिल्में अपनी वेबसाइट में डालते रहते हैं।

आप MovieRulz से बॉलीवुड, हॉलीवुड, तमिल, तेलुगु मूवी के साथ-साथ तमिल , मलयालम, पंजाबी, हिंदी और बंगाली डब मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

भारत में किसी भी प्रकार की पायरेसी करना एक दंडनीय अपराध है। तो समय-समय पर भारत सरकार की Department of Telecommunications इस प्रकार की वेबसाइटों को ब्लॉक करती रहती है। और उन लोगों ढूंढती भी रहती है जो इस प्रकार के इलीगल कार्यों को अंजाम देते हैं। और पकड़े जाने पर उन लोगों को उचित दंड वह जुर्माना भी लगाया जाता है।

समय-समय पर इनकी वेबसाइट ब्लॉक होने के कारण आजकल इन्होंने एक नया तरीका अपनाया है अपने मोबाइल एप के द्वारा आप लोगों तक उन पायरेटेड फिल्मों को पहुंचाने के लिए।

MovieRulz App क्या है और इसे कैसे Download करें

MovieRulz Website अपने उपयोगकर्ताओं की सहूलियत के लिए अपना मोबाइल एप्लीकेशन भी लाए हैं । यह एप्लीकेशन आप लोगों को गूगल प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा क्योंकि गूगल स्टोर ने इस एप्लीकेशन को पहले ही ब्लॉक कर रखा है। तो इस एप्लीकेशन को आपको डायरेक्ट डाउनलोड करना होगा उनकी वेबसाइट से या किसी दूसरे लिंक से।

इस एप्लीकेशन को लाने का मुख्य कारण यह है कि जिस प्रकार भारत सरकार द्वारा इनकी वेबसाइटों को हर बार ब्लॉक कर दिया जाता है और उपयोगकर्ताओं को बार-बार इनकी वेबसाइट का नया लिंक ढूंढना पड़ता है। तो यदि आपने उनके इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर रखा है तो आप आसानी से इस एप्लिकेशन के माध्यम से फिल्मों को डाउनलोड कर सकते हैं।

MovieRulz Website से मूवी कैसे Download करें

 3MovieRulz.com 2020

  1. सबसे पहले आपको 3MovieRulz.com की वेबसाइट पर जाना होगा जहाँ आपको तमिल मूवी और अन्य मूवी डाउनलोड करने के लिए दिखाया गया है।
  2. लेकिन जैसा कि हमने आपको बताया कि यह वेबसाइट सरकार द्वारा प्रतिबंधित है, इसलिए जब आप MovieRulz.com पर जाते हैं, तो यह आपको एक अन्य URL पर भेजता है जहां उस वेबसाइट का सारा डेटा है और वह लाइव है
  3. जैसे ही आप 3MovieRulz website पर जाते हैं, आपको अलग-अलग श्रेणियां देखने को मिलती हैं, अब उस श्रेणी पर क्लिक करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  4. अब आपको उस श्रेणी से संबंधित कई फिल्में दिखाई देंगी, अब उस फिल्म पर क्लिक करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  5. जैसे ही आप फिल्म को क्लीव करते हैं, तो आप मूवी क्वालिटी जैसे 720P, 360P, 240P डाउनलोड करने का विकल्प देख सकते हैं। अब आपको अपनी जरूरत के अनुसार मूवी डाउनलोड क्वालिटी का चयन करना है।
  6. जैसे ही आप अपनी मूवी डाउनलोड क्वालिटी को चुनने के बाद क्लिक करते हैं, तो आपकी मूवी डाउनलोड शुरू हो जाती है।

MovieRulz Website Links 2020

जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया है कि यह वेबसाइट समय-समय पर अपने लिंक को बदलती रहती है। तो यहां यह कुछ लिंक है जो इस वक्त चल रहे हैं हो सकता है कि जब आप इस्तेमाल कर रहे हो तो इनमे से कुछ लिंक बंद कर दिए जाए।

गैरकानूनी रूप से डाउनलोड करने वाली फिल्मों के लिए बहुत सारी वेबसाइट इंटरनेट पर पाई जाती हैं और उनमें से कई वेबसाइटें हैं जो किसी भी फिल्मों की रिलीज़ के एक या दो दिन बाद अपनी वेबसाइट पर फिल्में अपलोड करती हैं। इन वेबसाइटों की मदद से आप सभी प्रकार की वेबसाइट डाउनलोड कर सकते हैं। एक श्रेणी या अन्य फिल्मों के साथ-साथ कुछ वेबसाइटों पर टीवी सीरियल के वीडियो भी अपलोड किए जाते हैं, जहां से आप उन्हें ऑनलाइन या ऑफलाइन देख सकते हैं। और जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया, पायरेसी वेबसाइट का मतलब है कि एसी वेबसाइट से कुछ भी डाउनलोड करना गैरकानूनी है, जहां से आप मुफ्त ऑनलाइन मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

ये वेबसाइट इंटरनेट से मूवी डाउनलोड करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाती हैं और अगर आप इंटरनेट से मूवी डाउनलोड करते हैं, तो आपने कभी न कभी इन वेबसाइट का इस्तेमाल जरूर किया होगा।

तो आप इन वेबसाइटों के लिंक पर जाकर चेक कर सकते हैं कि क्या यह चल रहे हैं या बंद हो गए हैं मैं किसी भी प्रकार की Surety नहीं देता हूं कि यह सारे लिंक चल ही रहे होंगे। 2Movierulz new link:

movierulz.dsmovierulz.pen
movierulz.tcmovierulz.kannada
movierulz.vpnmovierulz.apk
3movierulz.ms2movierulz.ps
movierulz.pzmovierulz.website
movierulz.plmovierulz.la
movierulz.vipmovierulz.act
movierulz.pcmovierulz.wap
movierulz.plzmovierulz.vcd
movierulz.max3movierulz.ws
movierulz.acmovierulz.app

आप इनकी वेबसाइट से किसी भी प्रकार के मूवी फॉर्मेट को डाउनलोड कर सकते हैं जैसे 300mb dual audio hindi movies 2020, 400mb, BluRay, HD, 140p, 240p, 360p, 720p, 1080p आदि

  1. Marjaavaan
  2. Pagalpanti
  3. The Body
  4. Tiger Zinda Hai

MovieRulz से  Pirated Movies Download करना चाहिए या नहीं?

सबसे पहले तो यह जानते हैं कि पायरेटेड होता क्या है। किसी भी मूवी या गाने को बिना खरीदे किसी भी वेबसाइट पर डाउनलोड करने के लिए देना पायरेटेड कंटेंट कहलाता है। जो पूरी तरह से इल्लीगल है जिसमें पायरेटेड कंटेंट प्रदान करने वाला तथा पायरेटेड कंटेंट को इस्तेमाल करने वाला दोनों ही दंड के भागीदार हो सकते हैं।

जैसा कि मैंने पहले भी बताया इस प्रकार की किसी भी वेबसाइट से पायरेटेड मूवी डाउनलोड करके देखना भी एक अपराध है। अगर आप पकड़े जाते हैं तो आप पर ₹1 से ₹2 लाख जुर्माना अथवा 1 साल से 2 साल तक की सजा भी हो सकती है।

जैसा कि आपको पता होगा किसी भी मूवी को बनाने में करोड़ों रुपए का खर्चा आता है और कलाकार बहुत मेहनत से उस फिल्म को बनाते हैं। तो उन लोगों की कमाई उस फिल्म को सिनेमाघरों को बेचने से होती है। हम लोग सिनेमाघरों में जाते हैं और वहां से उस फिल्म की टिकट खरीद कर उस फिल्म को देखते हैं। और वह पैसा वापस फिल्म बनाने वालों के पास पहुंच जाता है।

अगर इसी तरह से सभी लोग पायरेटेड मूवी डाउनलोड करते रहे तो मूवी बनाने वालों का बहुत नुकसान होगा। और उसके साथ साथ भारत सरकार का भी नुकसान होगा, जो कि इनकम टैक्स के रूप में भारत सरकार फिल्म मालिकों से व सिनेमाघरों से लेती है।

इसीलिए सरकार द्वारा पायरेटेड कंटेंट के लिए बहुत ही कठिन नियम बनाए गए हैं। तो मैं आप सभी लोगों को सलाह दूंगा कि किसी भी प्रकार की पायरेटेड मूवी को इन वेबसाइटों से डाउनलोड ना करें, बल्कि सिनेमाघरों में जाकर उस फिल्म की टिकट खरीदें और आराम से बड़े पर्दे पर उस फिल्म का आनंद लें।

Disclaimer

भारतीय कानून के अनुसार किसी भी प्रकार के Original Content की Piracy करना कानूनन अपराध है। और LyricsAsk.com Piracy का पूरी तरह से विरोध करता है। यह आर्टिकल आप सभी लोगों को इस प्रकार की वेबसाइट और पायरेटेड कंटेंट के बारे में जानकारी देने के लिए लिखा गया है।
मेरा उद्देश्य किसी भी प्रकार के Pirated व Illegal Content को प्रमोट करना नहीं है। इस तरह की वेबसाइटों से दूर ही रहे।

Sending
User Review
5 (1 vote)